मेड इन इंडिया फ्लाइंग कार क्या है कब लॉंच होगी पूरी जानकारी

made in india flying car: इंडिया मे बहुत ही जल्द फ्लाइंग कार लॉंच होने वाली है. अभी तक हम सिर्फ रोड पर जाकर ऑफिस जाते थे लेकिन अब रोड पर लगने वाले ट्रेफिक जाम को कम करने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे है जिनमे से एक made in india flying car है.

चेन्नई की एक स्टार्टअप कंपनी Vinata Aeromobility ने इसे लंदन मे होने वाली हेलिटेक प्रदर्शनी मे इसे दिखाया जाएगा. इस कार की टॉप स्पीड करीब 120 किलोमीटर है. यह एशिया की पहली चेन्नई बेस्ड हाइब्रिड फ्लाइंग कार होगी.

यह फ्लाइंग कार 5 अक्तूबर 2021 को लंदन मे लॉंच होगी यह रिपोर्ट न्यूज़ मीडिया के प्रकाशित की गई है. और यह फ्लाइंग कार भविष्य मे आम आदमी के लिए भी मिल सकेगी लेकिन इसकी शर्ते होगी.

मेड इन इंडिया फ्लाइंग कार

मेड इन इंडिया कार बनाने वाली कंपनी vinata Aeromobility एक चेन्नई startup based company है और इसको एक यंग engineers की टीम हैंडल कर रही है. उन्होने अपनी फ़र्स्ट फ्लाइंग कार लंदन मे लॉंच करने की जानकारी दी है. इस फ्लाइंग कार मे GPS tracker, entertainment system भी दिया गया है ताकि व्यक्ति को बोर महसूस न हो.

ये फ्लाइंग एक बाद 60 मिनट ही उड़ सकती है और कार मे आप 360 व्यू भी आप देख सकते है. फ्लाइंग कार का बजन करीब 1100 किलोग्राम है और यह अपने बजन से ज्यादा 1300 किलोग्राम तक लेकर जा सकती है.

इस कार मे ईधन के रूप के बायो फ्युल का इस्तेमाल किया है और आप एक बार फुल्ल फ्युल डलवाकर 60 मिनट तक फ्लाइंग और अधिकतम 3000 फीट ऊंचाई तक उड़ान भर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *