Whatsapp time limit खत्म होने के बाद message delete for everyone कैसे करें?

whatsapp पर टाइम लिमिट खत्म करने के बाद message को delete for everyone कैसे करें, कैसे किसी के भी मैसेज को 1 घंटे के बाद भी डिलीट कैसे करें?, whatsapp मे टाइम लिमिट खत्म होने के बाद delete for everyone कैसे करें. ( How to delete whatsapp message after 1 hours?, how to unsend or delete for everyone any whatsapp message at any time? ).

whatsapp पर कभी कभी गलती से हम किसी को गलती से whatsapp message कर देते है तो ऐसे मे तुरंत तो आप उस message को delete for everyone कर देते है. लेकिन कई बार ऐसा होता है हमे ध्यान नही रहता कि हमने किसी को मैसेज भेज दिया है और वह उसके लिए नही था या फिर गलत है. अब ऐसे मे whatsapp time limit खत्म होने के बाद message delete नही कर सकते है.

लेकिन अब यहाँ पर कुछ tips and tricks बताने जा रहे है जिसको करके जब चाहे तब मैसेज डिलीट कर सकते है. whatsapp message send करने के बाद delete for everyone हो जाएगा. तो पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढे.

Whatsapp time limit खत्म होने के बाद मैसेज डिलीट कैसे करें?

Whatsapp पर message भेजने के बाद आप किसी भी मैसेज को एक घंटे के अंदर डिलीट कर सकते है. यह Whatsapp का डिलीट फॉर एवरीवन feature है. हम एक उधारण लेकर इस बात को समझने की कोशिश करते है ताकि हम इस बात को अच्छे से समझ पाये.

उधारण: हम मान लेते है कि आपने किसी मैसेज को 10 बजे किसी को whatsapp पर send किया और उसके बाद आप उस मैसेज को 11 बजे तक रिसीवर के देखने के बाद भी आप उस message को delete for everyone कर सकते है. whatsapp मे delete for everyone करने के बाद वह मैसेज सबके लिए डिलीट हो जाएगा.

Whatsapp message delete करने का तरीका

Whatsapp पर कभी भी message को delete for everyone करने के लिए आपको whatsapp को यह विश्वास दिलाना होगा. कि जो मैसेज सेंड किया गया है वह एक घंटे के अंदर डिलीट किया जा रहा है. चलिये हम प्रोसैस को स्टेप बाइ स्टेप समझने की कोशिश करते है.

Step1.> सबसे पहले आपको अपने मोबाइल का फ्लाइट मोड ऑन कर लेना है.

Step2.> उसके बाद Whatsapp app पर थोड़ी देर press करके app inf मे चले जाना है. और आपको force stop or force close पर क्लिक करना है.

Step3.> इसके बाद आपको अपने फोन की डेट और टाइम सेट करना है ध्यान रहे time सिर्फ मैसेज भेजने के एक घंटे के भीतर का होना चाहिए. जैसे आपने 10 बजे मैसेज किया और अभी 2 बजे रहे है. तो आपको 10 से 11 बजे के बीच का टाइम सेट करना है.

Step4.> इसके बाद आपको अपना Whatsapp खोलना है और उस मैसेज पर जाना है जो आप डिलीट करना चाहते है. उस मैसेज को delete for everyone कर दे.

Step5.> अब अपने फोन का फ्लाइट मोड ऑफ कर देना है अब आपका मैसेज सबके लिए डिलीट हो जाएगा.

इस तरह से आप किसी भी मैसेज को डिलीट कर पाएंगे. अब आपको whatsapp time limit देखने की जरूरत नही है बस आपको अपने समय का पता होना चाहिए.

ये भी पढे…

whatsapp को बिना खोले मैसेज कैसे पढे, unsend,last seen और blue tick कैसे hide करें?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *