WINDOWS NOT GENUINE ERROR ,को Fix कैसे करे।

“Windows Not Genuine” Error

WINDOWS NOT GENUINE error को कैसे फिक्स करे या कैसे इस error  को remove  करे। कभी-कभी आपके कंप्यूटर में एक error  show  करता है कि  “WINDOWS NOT GENUINE ” इस इस्थिति में आपको डरना नहीं है क्योकि ऐसे एरर आ सकते है।  इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है। इससे आपके कंप्यूटर या फिर लैपटॉप को कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

 

WINDOWS NOT GENUINE ERROR ,को Fix कैसे करे।

 

क्या  होता है की कभी कभी हम अनवांटेड एक्शन कर देते है जोकि windows  के against  होता जिससे कई सारे error  आने के चान्सेस रहते है पर इससे कोई फरक नहीं पड़ता है “windows  not  genuine ” error  को fix  करने के लिए कुछ commands  देने होते है और ये एरर fix  हो जाता है। 
 
इसमें क्या होता है की आपको कार्नर पर एक मैसेज दिखाए देता है जिसमे थ्री लाइन्स होती है
  1.  जिसमे फर्स्ट लाइन आपको windows  7  लिखा दिखाई देगा।
  2. उसके बाद सेकंड लाइन आपको एक Build  coad  दिखाई देगा जोकि सबका अलग अलग होता जैसे 7600  होगा किसी का 7601 तो ये कोड सबका अलग होता है। 
  3.  तीसरी लाइन में आपको “This copy of windows is not Genuine” लिखा दिखाई देगा।
जैसा इमेज में दिखाया गया है नीचे

 

WINDOWS NOT GENUINE ERROR ,को Fix कैसे करे।

 

ठीक है atually  में लोग जायदातर pirated  version  का use  करते है जोकि बहुत सस्ती है genuine  विंडोज के मुकाबले। Genuine  windows  बहुत costly  होती है। अगर हम ओरिजिनल windows ले तो आपको 6000 से 7000 के बीच पड़ेगी। मगर हम यही pirated  windows  की बात करे तो ये लगभग आपको 600  से 800 तक की पड़  सकती है।  इसलिए सब जायदातर pirated  विंडोज का use  करते है।

Fix  The  Issue ” windows  not genuine”

 “ windows  not genuine ”  करने के आपको  start  menu  में जाकर में आपको सर्च करना है  “CMD ” में राइट क्लिक करके “Run as Administrator ” पर क्लिक करना है और वहां पर जाकर आपको टाइप करना है


WINDOWS NOT GENUINE ERROR ,को Fix कैसे करे।
ये words बहुत धयान  से slmgr  -rearm  
टाइप करना  है।  ये बहुत धयान  रखना है अगर थोड़ा सा भी गलत हो गया तो कोड काम नहीं करेगा। और फिर कहेगे की ये इससे कोई फरक नहीं पड़  रहा है।  इसीलिए बड़े धयान से करना है. 
उसके बाद आपको एक ऐसा message  दिखाई  देगा। जोकि नीचे इमेज में दिखाई दे रहा है 

 

WINDOWS NOT GENUINE ERROR ,को Fix कैसे करे।
जब ऐसा message  दिखाई दे उसके बाद आपको अपने कंप्यूटर के रीस्टार्ट करना है। और ये सब करने के बाद आपकी “windows  not  genuine ” की problem  solve  हो जाएगी।
 

इसके बाद आपको अपने वॉलपेपर को कर लेना है जोकि पूरा ब्लैक दिखाई दे रहा होगा अब आपका वॉलपेपर बिलकुल नहीं हटेगा। इसके बाद आपको कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी।

ऐसे बहुत सारे टिप्स एंड ट्रिक्स पाने के हमारे site को follow  करे जिससे future  में आने वाली important  जानकारी को आप miss  न करे।

RELATED ARTICLES
Google mera naam kya hai?

lol meaning in hindi- lol ka kya matlb hai?

Leave a Comment