क्रिकेट सट्टे का गणित क्या है और सट्टा कैसे लगाया जाता है?

क्या आपको क्रिकेट सट्टे का गणित मालूम है क्रिकेट दुनिया भर मे लोकप्रिय गेम है. लोग जितना इसे खेलना पसंद करते है उतना ही इसे देखकर रोमांचक महसूस करते है. जहां खेल इतना देखा जाता है वहीं इसके पीछे सट्टा बाज़ार भी काफी बढ़ता जा रहा है. क्रिकेट की एक गेंद पर लाखो रुपये का सट्टा लगा हो सकता है.

क्रिकेट मे ipl match fixing जैसी कई घटनाए भी सामने आई है क्रिकेट मे बहुत बड़े लेवल पर पैसा लगाया जाता है. पहले यह सिर्फ ऑफलाइन ही खेला जाता है और इस पर बैटिंग सिर्फ ऑफलाइन ही होती थी. लेकिन अब बहुत सारी ऑनलाइन बैटिंग वैबसाइट आ चुकी है जिनपर सटोरियो का काम बहुत असान बना दिया है.

मैच मे सट्टा लगाना गैरकानूनी है पकड़े जाने पर कढ़ी कारवाही की जाती है लेकिन पुलिस से बचने के लिए ipl satta लगाने वाले लोग सट्टा कोडवर्ड ( satta code word ) क्रिकेट सट्टे का गणित के लवजों मे बोलने लगे है.

इसलिए आज की पोस्ट मे क्रिकेट सट्टे का गणित (Cricket satte ka ganit) क्या है ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले ऑनलाइन ऐप कौनसे है क्रिकेट के सट्टे का गणित कैसे लगाया जाता है के विषय मे विस्तार से जानकारी प्राप्त करने वाले है.

क्रिकेट सट्टे का गणित क्या है (Cricket Satte ka ganit)

क्रिकेट सट्टा लगाने से पहले बाज़ार का भाव पता होना जरूरी है कि आज एक बॉल का क्या भाव लगा है. कुछ ऐपस और वैबसाइट ऑनलाइन सट्टे के आज के भाव को बताती है. उसके बाद क्रिकेट मे सट्टा लगाने के लिए कुछ कोडवर्ड (cricket satte ka ganit) का उपयोग किया जाता है ताकि किसी सरकारी ऑफिसर या पुलिस को सट्टे की बाते समझ न आए.

cricket satte ka ganit kaise lagaaye

क्रिकेट मे सट्टा लगाने से पहले आपको क्रिकेट सट्टे के नियम (cricket satte ke niyam) या फिर दूसरे शब्दो मे कहें तो आपको कोडवर्ड का पता होना जरूरी है. चलिये हम कुछ आम बोले जाने वाले कोडवर्ड आपको यहाँ बताते है.

फंटर :- क्रिकेट सट्टे मे पैसे लगाने वाले को फंटर के नाम से संबोधित किया जाता है.

बुकी :- बुकी वह व्यक्ति होता है सट्टे मे किसके-कितने पैसे लगे है इस बात का ध्यान रखता है.

दांव :- टीम पर लगाए गए पैसे या फिर किसी खिलाड़ी पर लगाए गए पैसो को हम दांव कहते है.

डिब्बा: सट्टे मे डिब्बा शब्द का उपयोग हम मोबाइल के लिए करते है इस डिब्बे का कनैक्शन मुख्य सट्टेबाज़ों से फंटर के बीच होता है. एक डिब्बे के कनैक्शन का चार्ज 2 से 3 हज़ार के बीच होता है.

अच्छी साइट का चुनाव

जब आप ऑनलाइन सट्टे का गणित लगाना चाहते है तो एक अच्छी साइट का चुनाव होना बहुत जरूरी है. जहां पर जब रजिस्टर करें तब आपको अच्छी बोनस और रैंकिंग प्राप्त हो. इसके लिए आपको ध्यान रखना है कि जहां पर अच्छी बोनस और रैंकिंग लोगो को मिल रही हो वहीं साइट का चुनाब आपको करना है.

इसके साथ ही आपको यह बात याद रखनी है की साइट का चुनाब करते है कि वह वैबसाइट पूरी तरह भरोसेमंद होनी चाहिए क्योकि अगर आपने क्रिकेट पर दांव लगाया और आप जीत गए तब आपको वह साइट आपको आपकी करेंसी मे पेमेंट कर दे बिना किसी शर्त के.

क्रिकेट लाइव स्ट्रीमिंग की सुबिधा (cricket Live Streaming)

क्रिकेट मे सट्टा लगाने से पहले यह सुनिश्चित कर लेना है कि वह वैबसाइट आपको लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) की सुबिधा देती है या नही.क्योकि अगर लाइव स्ट्रीमिंग की सुबिधा अगर वैबसाइट पर नही दी है तो आप क्रिकेट सट्टे का गणित सही से नही लगा सकते है.

फिर आपको क्रिकेट के स्कोर की लाइव रिपोर्ट (live score report) के लिए अन्य वैबसाइट का सहारा लेना पड़ता है जिससे आपको किसी प्रकार का एक्शन लेने मे दिक्कत हो सकती है.

सट्टा लगाने से पहले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नो की जानकारी

सट्टा लगाने से पहले आपको अपने आप से कुछ ऐसे प्रश्नो का जवाब ढूढना होगा जो किसी भी क्रिकेट सट्टे मे बैटिंग पर दांव लगाने से पहले जरूरी होता है. यह प्रश्न नीचे हमने आपको बताए है.

  1. क्या सट्टेबाजी की साइट पूरी तरह भरोसेमंद है.
  2. क्या यहाँ पर INR इंडियन करेंसी (Indian Currency) मे पैसे स्वीकार किया जाता है.
  3. क्या उस साइट पर competitive odds और betting options का wide selection करने दिया जाता है या नही?
  4. क्या betting site पर live streaming की सुबिधा उपलब्ध है.
  5. क्या हमे सुबिधाजनक withdrawal और add money (phonepe,BHIM UPI, UPI, Paytm, Bank Transfer, debit card) के ऑप्शन मिलते है.
  6. क्या ipl के specific promotions उपलब्ध है.

IPL betting apps

आपने उपर देखा आईपीएल मे सट्टे का गणित लगाने से पहले आपको कौनसी बातों का ध्यान रखना चाहिए और क्रिकेट सट्टे का कोडवर्ड क्या है (cricket satte ka codeword). हमने इस विषय मे आपको बताया लेकिन अब आपके मन मे यह सबाल होगा कि क्रिकेट मे सट्टा लगाने वाला ऐप (cricket me satta lagaane wala app) कौनसा है. आइए जानते है कुछ लोकप्रिय बेट्टींग ऐप्स के बारे मे, ये ऐप्स निम्न है.

  • Betway
  • 1×Bet
  • Casumo
  • Dafabet
  • 10Cric
  • Bet365

बेट्टींग साइट पर अकाउंट बनाना

क्रिकेट मे बैटिंग लगाने के लिए आपको बैटिंग साइट पर अपना अकाउंट create करना होगा उसके बाद आपको अपने हिसाब से कितने पैसे क्रिकेट सट्टे मे लगाने है उतने पैसे आपको बैटिंग ऐप मे add money ऑप्शन मे जाकर add कर लेने है. उसके बाद आप क्रिकेट मे दांव लगाने का गणित लगाकर सट्टा खेल सकते है.

Disclaimer: क्रिकेट मे सट्टा लगाना या फिर क्रिकेट सट्टे की साइट पर जाना पूरी तरह गैरकानूनी है ऐसी वैबसाइट पर साइबर क्राइम डिपार्टमेंट (cyber crime department) की नज़र होती है. पकड़े जाने पर कई साल जेल और जुर्माना भरना पड़ सकता है. हमारी वैबसाइट पर दी गई जानकारी सिर्फ आपके ज्ञान को बढ़ाने के लिए है न की किसी तरह का सट्टे जैसी वैबसाइट को बढ़ावा देने का.

3 thoughts on “क्रिकेट सट्टे का गणित क्या है और सट्टा कैसे लगाया जाता है?

  1. Hello there I am so glad I found your weblog, I really found you
    by error, while I was researching on Yahoo for something else,
    Regardless I am here now and would just like to say kudos for a fantastic post and
    a all round exciting blog (I also love the theme/design), I
    don’t have time to browse it all at the moment but I have bookmarked it and also
    added in your RSS feeds, so when I have time I will be back to read more,
    Please do keep up the excellent b.

  2. Hi my loved one! I want to say that this post is awesome,
    great written and come with approximately all significant infos.
    I’d like to look more posts like this .

Leave a Reply

Your email address will not be published.